BDSM क्या होता है? BDSM का फुल फॉर्म क्या होता है? BDSM Full Form In Hindi

आज हम जानेंगे BDSM का फुल फॉर्म क्या होता है? (BDSM Full Form In Hindi) के बारे में क्योंकि हर इंसान का अलग-अलग स्वभाव और  विशेष चेहरा होता है। खासतौर पर तो यह इंसानों की सेक्सुअल प्रेफरेंस को लेकर काफी हद तक सही माना जाता है। बंद कमरे में एक दूसरे के साथ रोमांस करते समय कई बार यह चेहरे उजागर हो जाते हैं और बंद कमरे में वह तमाम प्रकार के प्राकृतिक नियमों को तोड़कर ऐसी चीजें करते हैं, जिनसे उन्हें ज्यादा आनंद की प्राप्ति होती है।

जैसे कभी अपने पार्टनर के शरीर पर बीयर या फिर शहद डालकर स्वाद लेना तो तभी चाबुक से मार कर दर्द देने में आनंद प्राप्त करना। आज के इस आर्टिकल में जानेंगे कि BDSM का मतलब क्या होता है, BDSM Ka Full Form Kya Hota Hai, BDSM Meaning In Hindi, What Is BDSM Full Form In Hindi की जानकारियां तो, आइए जानते है।

BDSM का फुल फॉर्म क्या होता है? – What Is BDSM Full Form In Hindi?

Bdsm Full Form
Bdsm Full Form

BDSM : Bondage and Discipline, Sadism and Masochism

BDSM का Full Form “Bondage and Discipline, Sadism and Masochism” होता है। हिंदी में BDSM का फुल फॉर्म “बन्धुत्व और अनुशासन, सद्विचार और पुरुषवाद” होता है।आपने भी अगर पोर्न फिल्म देखी होंगी, तो उसमें आपको कैटेगरी वाले सेक्शन में इस नाम की कैटेगरी दिखाई दी होगी। यह वास्तव में एक अलग ही प्रकार का सेक्स होता है,जो कम से कम 2 लोग और उससे ज्यादा लोगों के बीच होता है।

इस प्रकार के पोर्न में लोगों को अलग-अलग रोलप्ले दिया जाता है और उन सभी लोगों को वीडियो शूटिंग के दरमियान अपने अपने रोल में रहना होता है और परफॉर्मेंस देनी होती है। इस प्रकार के पोर्न में लोगों को अजीबोगरीब हरकतें करते हुए देखा जाता है।जैसे किसी के हाथ में हथकड़ी बांध देना और फिर उसके बाद उसे फिजिकल दर्द देना। कुल मिलाकर इस प्रकार के सेक्स में यह दिखाया जाता है कि बंधे हुए पार्टनर को कितना ज्यादा टॉर्चर किया जा सकता है।यह सब एक प्लान के तहत होता है।

क्या बीडीएसएम कानून की नजरों में लीगल है?

आपको बता दें कि, दुनिया के ऐसे कई देश है जहां पर इसे लीगल माना जाता है और इस पर कोई भी पाबंदी नहीं है, परंतु कई देशों में इसके ऊपर पाबंदी है। इसीलिए अगर आपको भी ऐसा कुछ करने का मन कर रहा है, तो आपको सबसे पहले यह पता कर लेना चाहिए कि, आप जिस देश में रहते हैं, वहां पर बीडीएसएम को कानून की नजरों में मान्यता मिली हुई है या नहीं,वरना कहीं आपको मुसीबत का सामना ना करना पड़ जाए।

बीडीएसएम कैसे किया जाता है?

बीडीएसएम में कभी-कभी किसी एक व्यक्ति के हाथ पैर बांध दिए जाते हैं, साथ ही उसके आंखों पर पट्टी बांध दी जाती है। इसके बाद उसे चाबुक या फिर स्टिक से मारा जाता है।कई बार तो हथकड़ी का इस्तेमाल भी मारने के लिए किया जाता है। इसके अलावा कई बार व्यक्ति के मुंह पर टेप भी चिपका दिया जाता है।हालांकि यह सब प्लान के तहत ही होता है।इसीलिए इसका कोई नुकसान नहीं है। कुल मिलाकर इसका निर्माण पोर्न वीडियो में ज्यादा फेंटेसी प्रकट करने के लिए होता है,ताकि पोर्न वीडियो देखने वाले लोगों को अधिक से अधिक आनंद की प्राप्ति हो।

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है की आपको BDSM क्या होता है? और BDSM Full Form In Hindi की पूरी जानकारी प्राप्त हो चुकी होगी। अगर अभी भी आपके मन में What Is BDSM Full Form In Hindi, BDSM Kya Hai और Full Form Of BDSM In Hindi को लेकर कोई सवाल हो तो, आप बेझिझक Comment Box में Comment कर पूछ सकते हैं।

अगर आपको BDSM (Bondage and Discipline, Sadism and Masochism) की जानकारी अच्छी लगी हो तो आप अपने परिवार और दोस्तों के शेयर कर सकते है ताके BDSM Kya Hai और BDSM Full Form In Hindi के बारे में सबको जानकारी प्राप्त हो सके।

More Full Form In Hindi